रिकी पोंटिंग बोले- रहाणे और  गिल ने एक पारी में जितने पुल शॉट खेले, ऑस्ट्रेलियाई चार इनिंग्स में भी नहीं खेल पाए



रिकी पोंटिंग ने अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल की बैटिंग को सराहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को गिल और रहाणे से सीख लेने की नसीहत भी दी है। पोंटिंग ने कहा- दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जितने शॉट्स रहाणे और गिल ने जितने पुल शॉट खेले, उतना तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने दोनों टेस्ट की चार पारियों में भी नहीं लगाए। उनका मानना है कि इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक ऑस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी बेहतर नहीं रही।

उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, ” मैं जानता हूं कि टीम इंडिया दूसरी पारी में कम टारगेट का पीछा कर रहे थे, ऐसे में गिल और रहाणे ने खुलकर शॉट्स खेले । लेकिन मेरा मानना है कि जितने शॉट्स इन दोनों ने लगाए, उतने तो हमारे बल्लेबाजों ने दोनों टेस्ट की चार पारियों में भी नहीं लगा पाए । भारतीय बल्लेबाजों ने हमारे गेंदबाजों के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी की। जबकि हमारे बल्लेबाजों में दम नहीं था। हालांकि, हम कह सकते हैं कि भारतीय गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की। “

सीरीज 1-1 की बराबरी पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। एडिलेड के पहले टेस्ट (डे-नाइट) में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया था। दूसरे टेस्ट में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरे टेस्ट में काेई भी बल्लेबाज 50 रन नहीं बना सके

ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज दोनों पारियों में 50 रन तक नहीं बना सके। मार्नस लाबुशेन ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 48 रन बनाए थे। जबकि दूसरी पारी में सबसे ज्यादा कैमरून ग्रीन ने 45 रन बनाए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रिकी पोंटिंग ने भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और डेब्यू मैच खेल रहे शुभमन गिल की तारीफ की। (फाइल फोटो)

https://www.bhaskar.com/rss-feed/1053/