5 जनवरी को एमआई 10i स्मार्टफोन तो 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च होगा वनप्लस बैंड, जानिए क्या मिलेगा खास



नए साल में कई नए गैजेट्स बाजार में दस्तक देंगे और अब इस लिस्ट में शाओमी का फोटोग्राफी फोकस्ड स्मार्टफोन एमआई 10i और वनप्लस का फिटनेस बैंड भी शामिल हो गया है। हाल ही में आई कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाओमी 5 जनवरी का अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन एमआई 10i लॉन्च करेगी, तो वनप्लस 2021 की पहली तिमाही में अपनी पहला फिटनेस बैंड बाजार में उतारेगी। चलिए एक-एक कर बात करते हैं इन प्रोडक्ट्स के बारे में…

थर्मामीटर समेत कई हेल्थ सेंट्रिक फीचर्स से लैस है गार्मिन विवोएक्टिव 3 एलिमेंट स्मार्टवॉच, जानिए कीमत और फीचर्स

1. एमआई 10i स्मार्टफोन

कंपनी टीजर के जरिए कंफर्म कर चुकी है कि फोन में 108 मेगापिक्सल का मेन कैमरा सेंसर मिलेगा।
  • शाओमी के हेड मनु जैन ने एक वीडियो टीजर जारी कर इस बात की पुष्टि की कि एमआई 10i भारत में 5 जनवरी को लॉन्च होगा। इसे पिछले महीने चीन में लॉन्च हो चुके रेडमी नोट 9 प्रो 5G का रीब्रांडेड वर्जन भी कहा जा रहा है।
  • एमआई 10i में i का मतलब इंडिया से है, यानी इस फोन को खासतौर से भारत के लिए बनाया गया है और इसे इंडिया प्रोडक्ट टीम द्वारा कस्टमाइज किया गया है। कहा जा रहा है कि फोन 8 जीबी तक की रैम और कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

एमआई 10i: ये होंगे स्मार्टफोन के हाइलाइट्स

  • कंपनी टीजर के जरिए कंफर्म कर चुकी है कि फोन में 108 मेगापिक्सल का मेन कैमरा सेंसर मिलेगा। हालांकि फोन में कुल चार रियर कैमरे होंगे।
  • कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि फोन दो रैम वैरिएंट 6 जीबी और 8 जीबी में उतारा जाएगा, दोनों में स्टैंडर्ड 128 जीबी का स्टोरेज होगा।
  • फोन ब्लू, ब्लैक, ग्रेडिएंट ऑरेंज और ग्रेडिएंट ब्लू कलर में उपलब्ध होगा।

गैलेक्सी जेड फ्लिप की तरह क्लैमशेल फोल्डिंग आईफोन बना रही कंपनी, जानिए कीमत और लॉन्च डेट की डिटेल

2. वनप्लस फिटनेस बैंड

उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 3 हजार रुपए के अंदर होगी। भारत के बाद इसे अन्य बाजारों में उतारा जाएगा। (डेमो इमेज)
  • एंड्रॉयड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वनप्लस एक फिटनेस बैंड पर काम कर रही है, जिसे भारत में 2021 की पहली तिमाही में उतारा जा सकता है। कंपनी इसे अपने पहले वियरेबल प्रोडक्ट के तौर पर उतारेगी। हालांकि, कंपनी स्मार्टवॉच पर भी काम कर रही है।
  • यह बजट फिटनेस बैंड होगा और बाजार में पहले से मौजूद शाओमी के एमआई स्मार्ट बैंड सीरीज के 2499 रुपए के बैंड 5 को चुनौती देगा। उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 3 हजार रुपए के अंदर होगी। भारत के बाद इसे अन्य बाजारों में उतारा जाएगा।

ये होंगे बैंड के खास हाइलाइट्स

  • एंड्रॉयड सेंट्रल की एख रिपोर्ट के मुताबिक, वनप्लस बैंड और एमआई बैंड 5 में काफी समानता होगी। यानी उम्मीद की जा सकती है कि यह वॉटर रेजिस्टेंट बिल्ट, एमोलेड डिस्प्ले और कई दिनों का बैकअप देने वाली इन-बिल्ट बैटरी के साथ आएगा।
  • कंपनी इसमें इंटरचेंजेबल स्ट्रैप्स की सुविधा देगी साथ ही इसमें कई सारे कलर ऑप्शन भी मिलेंगे। इसके कुछ फीचर्स एक्सक्लूसिव तौर पर वनप्लस स्मार्टफोन के लिए होंगे।
  • यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी बैंड को फरवरी में लॉन्च होने वाली वनप्लस 9 सीरीज से कुछ हफ्ते पहले बाजार में उतारेगी, यानी यह जनवरी-फरवरी में लॉन्च हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्च में वनप्लस 9 मॉडल डेब्यू करेंगे, साथ में स्मार्टवॉच भी हो सकती है।

फ्लैट डिस्प्ले और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है वनप्लस 9, प्रो वैरिएंट में मिल सकते हैं चार रियर कैमरे

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमआई 10i चीन में लॉन्च हो चुके रेडमी नोट 9 प्रो 5G का रीब्रांडेड वर्जन होगा। (डेमो इमेज)

https://www.bhaskar.com/rss-feed/5707/