एक साल बाद मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम, ओलिंपिक से पहले खुद को आजमाना चाहेंगे



रानी रामपाल की कप्तानी में 25 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम रविवार को अर्जेंटीना दौरे के लिए रवाना हुई। यहां टीम को वर्ल्ड नंबर-2 टीम के खिलाफ 4 मैच की सीरीज खेलना है। यह मुकाबले 26, 28, 30 और 31 जनवरी को खेले जाएंगे। इसी के साथ कोरोना के बीच भारतीय टीम करीब एक साल बाद मैदान पर वापसी करेगी।

महिला टीम के पास टोक्यो ओलिंपिक से पहले खुद को आजमाने का यह अच्छा और बड़ा मौका भी है। टोक्यो गेम्स पिछले साल जुलाई में होने थे, जो कोरोना के कारण एक साल के लिए टाल दिए गए। अब यह ओलिंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होने हैं।

मैदान पर वापसी के लिए टीम बेताब है: रानी रामपाल
दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान रानी ने कहा- मैं बहुत खुश हूं कि हम फिर से दौरे पर हैं। हमारे खेल को लेकर हमने पिछले कुछ महीनों में कड़ी मेहनत की है। अब समय आ गया है कि इसे हम इंटरनेशनल मैचों में अच्छे से दिखाएं और जीत दर्ज करें।

रानी ने कहा- बायो-सिक्योर माहौल में रहकर इंटरनेशनल मैच खेलना थोड़ा मुश्किल जरूर होता है। हालांकि हमारी टीम पॉजिटिव माइंड के साथ मैदान पर वापसी के लिए बेताब है। वहीं, टीम की उपकप्तान और गोलकीपर सविता ने भी इस दौरे के लिए हॉकी इंडिया को धन्यवाद दिया।

भारतीय महिला हॉकी टीम: रानी रामपाल (कप्तान), सविता (उपकप्तान और गोलकीपर), रजनी एतिमार्पु, बीचू देवी, गुरजीत कौर, दीप ग्रेस एक्का, रश्मिता मिंज, मनप्रीत कौर, रीना खोखर, सलीमा, निशा, सुशीला चानू, लिलिमा मिंज, नेहा गोयल, नमिता टोप्पो, मोनिका, निक्की प्रधान, वंदना कटारिया, नवनीत कौर, नवजोत कौर, ज्योति, उदिता, राजविंदर कौर, लालरेमसियामी और शर्मिला देवी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


25 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम रविवार को अर्जेंटीना रवाना हुई। हॉकी इंडिया ने यह फोटो शेयर की।

https://www.bhaskar.com/rss-feed/1053/