कल से जियो ग्राहक सभी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे, मौजूदा प्लान पर भी मिलेगा फायदा



रिलायंस जियो यूजर्स के लिए नया साल राहत के साथ शुरू हो रहा है। 1 जनवरी से जियो से जियो के अलावा अन्य नेटवर्क पर और ऑफ-नेट फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे। जियो ने बताया कि देशभर में किसी भी नेटवर्क और जगह पर यूजर्स फ्री कॉलिंग का फायदा ले पाएंगे। पहले कंपनी अन्य नेटवर्क के लिए लिमिटेड FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) मिनट देती थी। वहीं, ऑन-नेट वॉयस कॉलिंग फ्री थी। अब इंटरकनेक्ट यूजेस चार्जेस (ICU) नहीं देने होंगे।

मौजूदा प्लान पर भी फ्री रहेगी कॉलिंग
जियो के जिन यूजर्स के मौजूदा प्लान की वैलिडिटी अभी बाकी है वे भी 1 जनवरी से सभी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे। यानी किसी यूजर के मौजूदा प्लान की वैलिडिटी 5 जनवरी को खत्म हो रही है तब वो भी 1 जनवरी से फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएगा। कंपनी ने यूजर्स को आश्वासन दिया था कि यह शुल्क केवल तभी तक जारी रहेगा, जब तक ट्राई IUC चार्ज खत्म नहीं कर देता।

पुराने प्लान की कीमतें कम हुईं
जियो ने अपने हैप्पी न्यू इयर प्लान में चार डाटा प्लान की कीमतें कम की हैं। अब जियो के शुरुआती डेटा प्लान की कीमत 129 रुपए हो गई है। जियो ने दावा किया है कि कॉम्पिटीटर की तुलना में ये सबसे सस्ते प्लान हैं।

डाटावैलिडिटीजियोकॉम्पिटीटर
2GB28 दिन129 रुपए149 रुपए
1GB/दिन24 दिन149 रुपए199 रुपए
1.5GB/दिन28 दिन199 रुपए249 रुपए
1.5GB/दिन84 दिन555 रुपए598 रुपए

इन प्लान पर SMS कितने मिलेंगे, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। इन सभी प्लान पर सभी नेटवर्क के लिए फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। यानी जियो से आप किसी दूसरे नेटवर्क जैसे एयरटेल, वोडाफोन आइडिया, BSNL पर कॉल करते हैं तब उसके लिए FUP मिनट अलग से नहीं मिलेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अब जियो के शुरुआती डेटा प्लान की कीमत 129 रुपए हो गई है

https://www.bhaskar.com/rss-feed/5707/