इस हफ्ते मेलबर्न में ही रहेगी भारतीय टीम, रोहित शर्मा मेलबर्न में टीम इंडिया से जुड़े



भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। हालांकि इस हफ्ते यानी नए साल तक टीम इंडिया मेलबर्न में ही रहेगी। टेस्ट शुरू होने से 3 दिन पहले टीम सिडनी पहुंचेगी। वहीं, ओपनर रोहित शर्मा ने बुधवार को टीम इंडिया के बायो बबल में एंट्री की। उनके तीसरे टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस जारी है।

मेलबर्न में ही प्रैक्टिस करेंगे सभी खिलाड़ी
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम CEO निक हॉक्ले ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। 7 जनवरी से सिडनी में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। हॉक्ले ने कहा, ”मंगलवार को हमने सिडनी में पिंक टेस्ट कराने को लेकर कहा था। हम सीरीज को लेकर अपने प्लान्स को लेकर प्रतिबद्ध हैं। हम अपनी रणनीति को सुरक्षित तरीके से लागू कर रहे हैं। सभी खिलाड़ी फिलहाल मेलबर्न में ही कुछ दिनों तक ट्रेनिंग करेंगे। 4 जनवरी तक टीमें मेलबर्न में रहेंगी और इसके बाद सिडनी पहुंचेंगी।”

50% दर्शकों को स्टेडियम में मिलेगी एंट्री
वहीं, न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर ग्लैडी बेरेजीक्लियन ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार SCG में 50% दर्शकों (24,000) को मैदान में आने की अनुमति दे सकती है। हॉक्ले ने कहा, “मुझे लगता है कि न्यू साउथ वेल्स प्रीमियर की टिप्पणी आधार है। हम आने वाले दिनों में NSW और SCG के साथ मिलकर काम करेंगे। आखिर में हम सरकार की सलाह लेंगे कि हमें किस तरह से सुरक्षा मिल सकती है।”

उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग नए साल में होने वाले टेस्ट का आनंद लें। इसलिए सुरक्षा हमारा लक्ष्य है। 50% पर बात चल रही है। अगर हम ज्यादा लोग ला सकते हैं तो हम इस पर काम करेंगे, लेकिन सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।”

रोहित शर्मा टीम इंडिया से जुड़े
वहीं रोहित शर्मा बुधवार को मेलबर्न में टीम इंडिया से जुड़ गए। वे सिडनी में क्वारैंटाइन थे। उनका क्वारैंटाइन पीरियड 29 दिसंबर को खत्म हुआ। वे टीम के साथ ही मेलबर्न से सिडनी शिफ्ट होंगे। हालांकि उनके खेलने पर अभी भी सस्पेंस जारी है। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को कहा था कि फिटनेस देखने के बाद ही तीसरे टेस्ट में उन्हें शामिल करने पर निर्णय लिया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Rohit Sharma joined team India in Melbourne India vs Australia 3rd test in Sydney

https://www.bhaskar.com/rss-feed/1053/