13 जनवरी को लॉन्च होगा टाटा अल्ट्रोज टर्बो पेट्रोल वर्जन, जानिए नए मॉडल में क्या खास मिलेगा



टाटा मोटर्स 13 जनवरी (बुधवार), 2021 को टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक के अधिक शक्तिशाली वैरिएंट को लॉन्च करेगी। कंपनी ने दिसंबर में इसे टीज करना शुरू किया था। नए वैरिएंट में क्या खास मिलेगा, चलिए जानते हैं..

टाटा अल्ट्रोज टर्बो: इंजन और गियरबॉक्स डिटेल

  • नई अल्ट्रोज ​​में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल का थोड़ा डी-ट्यून वर्जन मिलेगा, जो वर्तमान में नेक्सन एसयूवी को शक्ति प्रदान करता है। इसका मतलब है, यह कॉम्पैक्ट एसयूवी में 120 हॉर्सपावर और 170 एनएम टार्क के विपरीत 110 हॉर्सपावर और 140 एनएम का टार्क जनरेट करेगा।
  • टाटा मोटर्स को शुरुआत में पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ नई अल्ट्रोज पेश करने की उम्मीद है विद डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ, जो टाटा की कारों में पहली बार देखने को मिलेगा।

मारुति सुजुकी की बिक्री में 20% से ज्यादा की ग्रोथ, महिंद्रा की बिक्री में 10% की गिरावट

टाटा अल्ट्रोज टर्बो: लॉन्च, कॉम्पीटिटर्स और वैरिएंट डिटेल्स

  • अल्ट्रोज टर्बो को हाल ही में लॉन्च किए गए 2020 हुंडई i20 को चुनौती देगा, जो कि 120hp, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आता है। जहां तक ​​वैरिएंट डिटेल्स की बात है, नए i20 टर्बो की तरह, अल्ट्रोज ​टर्बो को केवल टॉप दो या तीन वैरिएंट में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।
  • इसके अलावा, अल्ट्रोज टर्बो बाजार में मौजूद फॉक्सवैगन पोलो 1.0 टीएसआई को तगड़ी चुनौती देगी, जो 110hp के टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो या तो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ मिलती है। जल्द ही कंपनी आधिकारिक तौर अल्ट्रोज टर्बो की डिटेल्स और बुकिंग शुरू होने की घोषणा करेगी।

कंपनी का ऑफिशियल ट्वीट

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Tata Altroz turbo petrol launch on January 13, 2021

https://www.bhaskar.com/rss-feed/5707/