बगैर मास्क के सिडनी में शॉपिंग करते फोटो वायरल, ऑस्ट्रेलिया में जांच चल सकती है



ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी पर कोरोना नियम तोड़ने की जांच चल रही है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने एक फोटो शेयर कर दावा किया है कि विराट कोहली और हार्दिक पंड्या कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ चुके हैं।

फोटो सिडनी की एक दुकान का बताया जा रहा है। भारतीय कप्तान कोहली और पंड्या ने शॉपिंग के बाद दुकान के कर्मचारियों के साथ फोटो खिंचवाई थी। इस दौरान दोनों प्लेयर ने मास्क भी नहीं पहना है।

कोहली और पंड्या देश लौट गए हैं
ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक, यह फोटो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई सीमित ओवर्स की सीरीज के दौरान की है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबसे पहले 3 वनडे की सीरीज 1-2 से हारी थी। इसके बाद 3 टी-20 की सीरीज 2-1 से जीती थी। सिडनी में दोनों सीरीज के 2-2 मैच खेले गए थे।

इसके बाद पंड्या टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होने के चलते देश लौट गए थे, जबकि कोहली 4 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेलने के बाद पैटरनिटी लीव पर चले गए। कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी में ही पैरेंट्स बनने वाले हैं।

सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी को
भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें 4 टेस्ट की सीरीज का तीसरा मैच खेलने के लिए सोमवार को सिडनी पहुंच गई हैं। यह मैच 7 जनवरी से होगा। इसके लिए रोहित शर्मा समेत सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। रोहित समेत 5 खिलाड़ियों को अलग रखा गया है।

ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट नहीं खेलना चाहती टीम इंडिया
भारतीय टीम को लगता है कि उनके साथ ऑस्ट्रेलिया में अच्छा बर्ताव नहीं किया जा रहा। रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि भारतीय टीम क्वारैंटाइन नियमों के कारण चौथा टेस्ट ब्रिस्बेन में नहीं खेलना चाहती है, क्योंकि वहां खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के अलावा बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी। वहीं, क्वींसलैंड सरकार ने सख्त लहजे में हिदायत दी है कि अगर नियमों के हिसाब से चलना हो, तो ही टीम इंडिया ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट खेलने के लिए आए।

रोहित समेत 5 खिलाड़ियों पर नियम तोड़ने की जांच चल रही
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और नवदीप सैनी पर बायो-बबल तोड़ने का आरोप लगा है और जांच चल रही है। एक जनवरी को एक वीडियो और कुछ फोटो वायरल हुए थे, जिसमें पांचों खिलाड़ी एक होटल के अंदर बैठकर खाना खाते दिख रहे। इसके बाद इन सभी पर नियम तोड़ने का आरोप लगा और सभी को आइसोलेट किया गया।

इस विवाद पर भारतीय टीम के सूत्रों ने कहा- सभी खिलाड़ी बारिश होने के कारण होटल के अंदर बैठकर खाना खा रहे थे। यह हमारे समझ से परे है कि क्यों इन खिलाड़ियों को आइसोलेट किया गया। उन्हें फ्लाइट में भी अलग बैठाने के लिए कहा गया है। खासकर तब जब उनका भी कोरोना टेस्ट निगेटिव आता है, तब भी उन्हें अलग ही रखा जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


virat kohli and hardik pandya corona protocol breach in australia after rohit sharma

https://www.bhaskar.com/rss-feed/1053/